साप्ताहिक राशिफल 8 Jan 2024 – 14 Jan 2024 || Weekly Horoscope

Mesh Saptahik Rashifal – मेष साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
चंद्र राशि के संबंध में अशुभ ग्रह राहु के बारहवें भाव में मौजूद होने के परिणामस्वरूप, इस सप्ताह करियर को लेकर तनाव के चलते, आपको कुछ छोटी-मोटी बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। इसलिए सुकून और दिमाग को शांत करने के लिए, दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ और संभव हो तो, आप उनके साथ किसी छोटी यात्रा पर भी जाने का प्लान कर सकते हैं। आपके पहले भाव में देवगुरु बृहस्पति की मौजूदगी के कारण संभव है कि इस सप्ताह आप किसी एटीएम से पैसे निकाले, लेकिन किसी कारणवश वो पैसे या आपका बटुआ ही खो जाए। इसलिए आपको इस तरह की हर विपरीत परिस्थिति से बचने के लिए, खुद को सावधान रखने की ज़रूरत होगी। अन्यथा आपकी इन मामलों में सावधानी की कमी, आपको बड़ा नुक़सान पहुँचा सकती है। सामाजिक उत्सवों में आपकी सहभागिता, आपको समाज के कई प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाने का अवसर देगी। ऐसे में इन सभी अवसरों को अपने हाथों से न जाने देते हुए, उनका उत्तम से उत्तम लाभ उठाने का प्रयास करें। इस सप्ताह आपको अपने करियर में विकास करने के लिए अपने कौशल में वृद्धि के साथ-साथ कड़ी मेहनत करनी होगी, अन्यथा आप किसी भी कार्य को समय पर पूरा नहीं कर सकेंगे। इसका सीधा असर आपके करियर पर पड़ेगा और साथ ही आप निर्णय लेने में भी परेशानी महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह ज़रूरत से ज्यादा पढ़ाई करना आपके मानसिक तनाव में वृद्धि और बैचानी का मुख्य कारण बन सकता है। ऐसे में समय-समय पर अन्य खेल-कूद जैसी गतिविधियों को अपना कर, आप खुद को कई मानसिक रोगों से बचा सकते हैं।
उपाय: प्रतिदिन 27 बार “ऊं भौमाय नमः” मंत्र का जाप करें।

Vrishabha Saptahik Rashifal – वृष साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
इस बात को आप इस सप्ताह अच्छी तरह समझ पाएंगे कि, अगर आप योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करते हैं तो, आपकी कई स्वास्थ्य समस्याएं दूर हो जाएंगी। क्योंकि ये सप्ताह सेहत के लिहाज़ से आपको, आत्मचिंतन करने के कई अवसर देगा। देवगुरु बृहस्पति के बारहवें घर में स्थित होने के परिणामस्वरूप, संभव है कि आपका कोई जानने वाला या करीबी व्यक्ति, कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। ऐसे में आपके लिए सबसे बेहतर यही होगा कि किसी भी तरह का निवेश करने से पहले, उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। कोई ख़ास व्यक्ति जिसके साथ आप भावनात्मक तौर पर जुड़े हुए हैं, वो इस सप्ताह आपके लापरवाह और अनिश्चित बर्ताव की वजह से आपसे चिढ़ सकता है। इसलिए बेहतर यही होगा कि अपने स्वभाव में सुधार करते हुए, उनके साथ अच्छा बर्ताव करें। निजी जीवन में दूसरों के साथ चल रही अनबन, आपको परेशानी करेगी। इससे आप कार्यस्थल पर भी दूसरे लोगों पर विश्वास करने से हिचकिचाहट महसूस करेंगे। जिससे आपके कई ज़रूरी कार्य बाधित हो सकते हैं। यदि आप घर से दूर किसी अच्छे व बड़े कॉलेज में दाख़िला लेने का सोच रहे थे, तो इस समय संभावना थोड़ी ज्यादा अनुकूल दिखाई दे रही हैं। ऐसे में इसके लिए, कई छात्रों को अपने शिक्षकों का समर्थन लेने की जरूरत होगी। हालांकि इस दौरान किसी भी कारणवश शॉर्ट-कट लेने से बचें, अन्यथा जिंदगी भर पछताना पड़ सकता है।
उपाय: मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें।

Mithun Saptahik Rashifal – मिथुन साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
चंद्र राशि से बृहस्पति के ग्यारहवें भाव में स्थित होने के कारण यदि आप बीते समय से किसी धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि का, कोई अच्छा काम करने का सोच रहे थे, तो उसके लिए ये सप्ताह विशेष उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, जिससे आप धर्म-कर्म के कार्यों में मन लगा सकेंगे और इससे आपको अंदर से भी ख़ुशी की अनुभूति होगी। इस सप्ताह अचानक धन की प्राप्ति, आपको कुछ बौखला सकती है। जिसके कारण आप निवेश और ख़र्चों से जुड़ा हर निर्णय, जल्दबाज़ी में लेते दिखाई देंगे। ऐसे में अपनी इस आदत में सुधार करें, और ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त किसी बड़े की सलाह अवश्य लें। इस सप्ताह आप अपने घरवालों की सलाह पर, कोई नई कार या बाइक खरीद सकते हैं। क्योंकि इस सप्ताह पारिवारिक आय में वृद्धि होने के योग बनेंगे, जिससे आप अपनी और घर की ज़रूरत को देखते हुए कोई वाहन खरीदने की इच्छा जता सकते हैं। इस सप्ताह अधिकतम ग्रहों की दृष्टि, आपको भाग्य का साथ देने का कार्य करेगी। चंद्र राशि के संबंध में शनि दसवें भाव में मौजूद है, जिसके कारण आपको अपने करियर में, कुछ अभूतपूर्व चुनौतियों और बाधाओं से डटकर सामना करने और उन्नति प्राप्त करने में सफलता मिल सकेगी। अगर आप विदेशी विश्वविद्यालय में दाख़िला लेने की कोशिशें कर रहे थे तो, इस सप्ताह ग्रहों-नक्षत्रों की प्रतिकूल स्थिति के कारण, आपको अभी और प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। हालांकि इस दौरान आप और अधिक सतर्कता के साथ, अपने प्रयास करते दिखाई देंगे।
उपाय: प्रतिदिन 27 बार “ऊं नमो नारायण” मंत्र का जाप करें।

Karka Saptahik Rashifal – कर्क साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
इस बात को आप भी भली-भाँति जानते हैं कि, जितना आप छुपाते हैं उतने ही आप भावनात्मक तौर पर बहुत संवेदनशील हैं। इसलिए आपको सबसे अधिक ऐसे हालात से बचने की सलाह दी जाती है, अन्यथा इससे आपको चोट भी पहुँच सकती है। इस सप्ताह शनि चंद्र राशि से आठवें भाव में स्थित होने के कारण इस सप्ताह भूल से भी किसी जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें, अन्यथा ऐसा करना आपके लिए घातक हो सकता है। क्योंकि संभव है कि इस निवेश से आपको धन हानि होने के साथ-साथ, पारिवारिक आर्थिक तंगी से भी दो-चार होना पड़े। कई जातकों को घर पर इस सप्ताह सफाई के दौरान कोई ऐसी कीमती वस्तु मिल सकती है, जो पूर्व में खो गई थी। चंद्र राशि से दसवें भाव में देवगुरु बृहस्पति के उपस्थित होने कारण घर का माहौल अच्छा बनेगा, साथ ही आपको घर पर सदस्यों के साथ हंसी-ठिठोली करने का अवसर मिलेगा। इस दौरान आप घर के छोटी सदस्यों की पढ़ाई-लिखाई में मदद करेंगे, साथ ही आपके माता-पिता को भी आप पर गर्व की अनुभूति होगी। जिससे आपको अपने मानसिक तनाव से छुटकारा मिल सकेगा। इस सप्ताह अधिकतम ग्रहों की दृष्टि, आपको भाग्य का साथ देने का कार्य करेगी। जिसके कारण आपको अपने करियर में, कुछ अभूतपूर्व चुनौतियों और बाधाओं से डटकर सामना करने और उन्नति प्राप्त करने में सफलता मिल सकेगी। इस सप्ताह कक्षा के कई छात्र, आपकी सफलता से ईर्ष्या महसूस करेंगे। जिसके कारण वो आपके विरुद्ध जाकर शिक्षकों को आपके ख़िलाफ़ भड़का भी सकते हैं। ऐसे में उनके हर षडयंत्र को समझते हुए, हर किसी के प्रति अपने व्यवहार को बेहतर करने की ज़रूरत होगी, अन्यथा आप दूसरों के समक्ष अपनी छवि को खराब कर सकते हैं।
उपाय: प्रतिदिन 21 बार “ऊं सोमाय नमः” मंत्र का जाप करें।

Simha Saptahik Rashifal – सिंह साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
तरोताज़ा होने के लिए, अच्छी तरह से आराम करें। क्योंकि इस सप्ताह आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ और संभव हो तो घर पर रहते हुए भी, आप कुछ छोटी-मोटी एक्सरसाइज कर सकते हैं। इस सप्ताह चंद्र राशि से नौवें भाव में बृहस्पति के स्थित होने के परिणामस्वरूप इस सप्ताह संभावना है कि जिस पूर्व के निवेश से, आप सभी आशाएं खो चुके थे, आपको वहां से अच्छा धन लाभ हो। जिसके कारण कोई नया वाहन खरीदने का, आपका अधूरा सपना भी पूरा हो सकेगा। परंतु किसी भी चीज़ की खरीदारी के दौरान, आपको घर के बड़ों से इस बारे में बातचीत करने की ज़रूरत होगी। इस सप्ताह आपके सामने ऐसी कई परिस्थितियां उत्पन्न होगी, जब आपका परिवार और आपके दोस्त एक स्तंभ की तरह आपके साथ खड़े दिखाई देंगे। क्योंकि ये समय आपको ज़रूरत के वक़्त, दोस्तों और परिवार का सहयोग देने का कार्य करेगा। चंद्र राशि के संबंध में शनि के सातवें भाव में स्थित होने के कारण, संभव है कि कार्य स्थल पर, अचानक से आपको कुछ महत्वपूर्ण भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को संभालने के लिए कहा जा सकता है, जिससे जुड़ा फैसला लेने में आप इस सप्ताह पूरी तरह असफल रहेंगे। ऐसे में जोश में आकार भी कुछ ऐसा निर्णय ले सकते हैं, जिसका नकारात्मक फल आपको भविष्य में मिलेगा। इस समय छात्रों को भरपूर सफलता मिलेगी। साथ ही आप पर कई शुभ ग्रहों का प्रभाव भी, आपको अच्छे परिणाम देने का कार्य करेगा। इसलिए वो छात्र जो शिक्षा के लिए विदेश जाने का सपना देख रहे हैं, उन्हें ग्रहों की इस शुभ दृष्टि से अपने मनपसंद स्कूल और कॉलेजों में दाख़िला मिलने के योग बनेंगे।
उपाय: शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए छह महीने की पूजा करें।

Kanya Saptahik Rashifal – कन्या साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
इस सप्ताह आपको सलाह दी जाती है कि, काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए भी कुछ समय ज़रूर निकालें। क्योंकि ये समय आपकी सेहत के लिए बेहतर दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही इस सप्ताह के मध्य भाग में आप पर, काम का बोझ बढ़ सकता है। परंतु आप अपने दिमाग़ पर इस कार्यक्षेत्र के दबाव को हावी नहीं होने देंगे। आपके छठे भाव में शनि के विराजमान होने के कारण इस सप्ताह आपकी आमदनी में वृद्धि होगी, जिससे आप अपने धन को भविष्य के लिए संचय करने का प्लान भी कर सकते हैं। ऐसे में लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए ही, आपको हर प्रकार के निवेश को करने की सलाह दी जाती है। चंद्र राशि से पहले भाव में केतु के विराजमान होने के परिणामस्वरूप इस सप्ताह आपकी अपेक्षा से ज्यादा, आपको अपने बड़े भाई-बहन का सहयोग मिलेगा। जिसके कारण आप अपनी किसी बड़ी मुसीबत से निकलने में सफल भी होंगे। हालांकि इसके लिए आपको बिना संकोच, उनके सामने अपनी परेशानियों को व्यक्त करने की सलाह दी जाती है। आप इस सप्ताह अपने विचारों का आदान-प्रदान करना तो चाहेंगे, परंतु कार्यस्थल पर आपके विचारों और सलाह को ज़्यादा महत्व नहीं मिलेगा। इस दौरान आप खुद को बेहद अकेला पाएंगे, साथ ही इससे आपके करियर की रफ़्तार भी कुछ कम होती दिखाई देगी। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए, ये हफ्ता काफी सफलता दायक सिद्ध होने की अच्छी संभावना दिखाई दे रही है। साथ ही आपको प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी और आपका मनोबल भी, इस सप्ताह काफी बढ़ा हुआ रहेगा। ऐसे में खुद को हर तनाव से दूर रखते हुए, केवल अपने मन में नकारात्मक विचारों को ही आने दें।
उपाय: बुधवार के दिन गरीब बच्चों को भोजन दान करें।

Tula Saptahik Rashifal – तुला साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
चंद्र राशि से छठे भाव में स्थित राहु के कारण, इस सप्ताह आपको विशेष रूप से शराब या अन्य नशीले पदार्थ का सेवन करने से बचना चाहिए। क्योंकि योग बन रहे हैं कि इससे आपकी सेहत को तो हानि पहुँचेगी ही, साथ ही आपके तनाव में भी वृद्धि होगी। इस सप्ताह की शुरुआत में बृहस्पति के चंद्र राशि से सप्तम भाव में स्थित होने के कारण आपके जीवन में आ रही हर प्रकार की आर्थिक परेशानी दूर होगी और उसमें आए सुधार के चलते, सप्ताह के मध्य में आपके लिए कई ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। जिससे आप अपनी सुख-सुविधाओं में वृद्धि करते नज़र आएँगे। इस सप्ताह आपका मन दान-पुण्य के कार्यों में अधिक लगेगा, जिस कारण आप अपने परिवार के साथ पर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कराने का फैसला भी ले सकते हैं। इससे आपके साथ-साथ परिवार के सदस्यों को भी, अंदरूनी शांति की अनुभूति होगी और मन में सकारात्मक विचार उत्पन्न हो सकेंगे। चंद्र राशि से पांचवें भाव में शनि के विराजमान होने के कारण ये सप्ताह आपके जीवन में कार्यक्षेत्र से जुड़ी, कई नई चुनौतियाँ लेकर आने वाला है। ऐसे में संभव है कि आपको नए टारगेट/ लक्ष्य दिए जाएं। इसलिए मुश्किल मामलों से बचने के लिए, आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत रहने वाली है। यदि आपको अपनी परीक्षा के परिणाम का इंतजार था तो, इस सप्ताह आपका ये इंतज़ार खत्म हो सकता है। क्योंकि ये समय आपके लिए कोई शुभ समाचार लेकर आएगा, खासतौर से वो छात्र जो पढ़ाई के लिए अपने परिवार से दूर रहते हैं, उन्हें इस दौरान अपने माता-पिता से प्रोत्साहन मिलने के योग बनेंगे।
उपाय: प्रतिदिन 24 बार “ऊं भार्गवाय नमः” मंत्र का जाप करें।

Vrishchika Saptahik Rashifal – वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए ऊर्जा से भरी नहीं होने वाली, और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाते भी दिखाई देंगे। ऐसे में आपको खुद को थोड़ा शांत करने की ज़रूरत होगी, अन्यथा आपका ये चिड़चिड़ा स्वभाव आपकी सेहत को खराब कर सकता है। चंद्र राशि से छठे भाव में बृहस्पति के स्थित होने के कारण ये देखा गया है कि आप अपने धन के संचय को लेकर, अक्सर थोड़ा लापवाह होते हैं। जिसका नकारात्मक असर आपके जीवन में आर्थिक तंगी को उत्पन्न कर सकता है। शनि आपके चौथे भाव में स्थित होने के कारण आपको इस हफ्ते अपने घर के लोगों से धन की बचत को लेकर बात करते हुए, उनसे सलाह लेने की जरुरत होगी। क्योंकि इस दौरान आपके बड़े-बुजुगों की सलाह और उनका अनुभव ही, आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में भविष्य के लिए मददगार सिद्ध होगा। पारिवारिक तारतम्य में आ रही हर तरह की परेशानी, इस सप्ताह आप दूर करने में सफल रहेंगे। जिससे कई ऐसी स्थितियां उत्पन्न होंगी कि, पारिवारिक लोगों के मध्य भाईचारा बढ़ेगा। अतः इस समय आपके लिए आवश्यक होगा कि आप स्वयं भी घरेलू कार्यों में भाग लेते हुए, घर की महिलाओं की मदद करें। कामकाज के लिहाज़ से, ये सप्ताह पूर्व से काफी बेहतर रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान आपको अपने घर के बड़ों और खासतौर से अपने माता-पिता का सहयोग मिलेगा, जिससे आपके जीवन में आ रही काफी हद तक हर समस्या दूर होगी। साथ ही संभव है कि माता-पिता आपकी आर्थिक सहयोग देते हुए, व्यापार वृद्धि करने में भी आपकी बड़ी मदद करें। पूर्व के सप्ताह में जिन भी विषयों को समझने में आपको दिक्क्त आ रही थी, आप उन्हें इस सप्ताह समझने में पूरी तरह सफल रहेंगे। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि, पूरे मनोयोग से अपनी पढ़ाई के प्रति खुद को समर्पित करते हुए, एकाग्र चित्त रहें और अध्ययन करते रहें।
उपाय: प्रतिदिन 41 बार “ऊं वायुपुत्राय नमः” मंत्र का जाप करें।

Dhanu Saptahik Rashifal – धनु साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
बृहस्पति के चंद्र राशि से आपके पांचवें भाव में स्थित होने के कारण इस सप्ताह सेहत के नज़रिये से, स्थितियां पूरी तरह आपके पक्ष में ही दिखाई देंगी। जिससे आप एक अच्छे और बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लेकर प्रसन्नचित्त हो सकेंगे। साथ ही इस राशि के बुजुर्ग जातकों को, इस दौरान आपको घुटनों और हाथों की पुरानी परेशानी से भी निजात मिल सकती है। इस सप्ताह निश्चित तौर पर, आपकी विपरीत वित्तीय स्थिति में सुधार होने के योग बनेंगे। परंतु इस दौरान आप वो ख़र्चा भी कर सकेंगे, जिसे करने में आप पूर्व में असफल थे। इससे आपके ख़र्चों में भी इज़ाफा होने की आशंका रहेगी। ऐसे में धन के प्रति ज़रा भी लापरवाही आपके लिए, नुक़सानदेह सिद्ध हो सकती है। इस साप्ताह आपको परिवार के साथ, समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। इस दौरान आपको ये पता चलेगा कि घर के बच्चे, अपनी पढ़ाई-लिखाई से ज्यादा समय खेल-कूद करने में व्यतीत कर रहे हैं। जिसके कारण आपको निराशा होगी और आप इस ओर सही निर्णय लेते हुए, उनके लिए कुछ सख्त नियम बना सकते हैं। इस सप्ताह आपको यह समझने की बेहद ज़रूरत है कि अगर आप अपनी मेहनत का पूरा फल पाना चाहते हैं तो, अपने मन को सकारात्मक रखने का प्रयास करें। आपके तीसरे भाव में शनि के विराजमान होने के कारण यह सप्ताह आपके करियर के लिए, सामान्य से ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाले हैं, जिसके परिणामस्वरूप इस दौरान आपको कई नए अवसर मिलने की संभावना है। आपकी राशि के अनुसार जो लोग प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं, उनके लिए है ये सप्ताह अधिक मेहनत करने वाला रहेगा। उसके बाद ही उन्हें उपलब्धियों की प्राप्ति होने के योग बनेंगे। इस दौरान यदि किसी भी विषय को समझने में परेशानी आए तो, आप अपने बड़े भाई-बहन या अपने शिक्षकों की मदद ले सकते हैं।
उपाय: गुरुवार के दिन ब्राह्मणों को भोजन दान करें।

Makara Saptahik Rashifal – मकर साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
शनि आपके दूसरे भाव में स्थित होने के परिणामस्वरूप इस सप्ताह अगर आवश्यक न हो तो, वाहन चलाने से परहेज करें। ख़ास तौर से रात के समय, हर प्रकार की यात्रा से बचें। अन्यथा आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट संभव है। धन से जुड़ा कोई भी जोखिम उठाने से आपकी राशि वालों को, इस सप्ताह बचना चाहिए। क्योंकि यूँ तो इस दौरान आपको कई जगहों से अचानक धन प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं। लेकिन आपको इस समय धन का इस्तेमाल करने से पहले, अच्छी तरह खुद को हर स्थिति के लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी। इस सप्ताह आप अपने किसी पुराने मित्र, साथी या प्रेमी को किसी और के साथ देखकर थोड़ा उदास हो सकते हैं। इस कारण आप परिवार के साथ समय व्यतीत करने से भी बचते हुए, अकेला रहना अधिक पसंद करेंगे। इस सप्ताह आपको करियर में आगे बढ़ने के लिए अपने गुरुओं और बड़े-बुजुर्गों का संरक्षक नहीं प्राप्त होगा, बल्कि आशंका है कि आपका उनके साथ विचारों का मतभेद उत्पन्न हो। इस सप्ताह चंद्र राशि से तीसरे भाव में देवगुरु बृहस्पति के स्थित होने के कारण आपको अच्छी-ख़ासी परेशानी हो सकती है। जो लोग अभी-अभी अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त कर आगे बढ़ने का प्रयास करते हुए, नौकरी की तलाश कर रहे थे, उन्हें किसी अच्छी कंपनी से इंटरव्यू के लिए फ़ोन आ सकता है। ऐसे में वहा जाते समय, खुद को हर सवाल के लिए पहले से ही तैयार कर लें, अन्यथा आप इस मौके को भी गवा सकते हैं।
उपाय: शनिवार के दिन विकलांग व्यक्तियों को भोजन दान करें।

Kumbha Saptahik Rashifal – कुम्भ साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
ख़ुद को परिष्कृत करने की आपकी कोशिश, कई तरीक़ों से आपके स्वास्थ्य जीवन पर अपना सकारात्मक असर दिखाएगी। जिसके परिणामस्वरूप इस दौरान आप ख़ुद को, बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। चंद्र राशि से दूसरे भाव में राहु के विराजमान होने से इस सप्ताह माली हालत में सुधार की वजह से, आपके लिए घरेलू ज़रूरी वस्तु ख़रीदारी काफी हद तक आसान रहेगा। जिसके कारण आपके घर वाले भी आपसे खुश होंगे, साथ ही आपको भी बेहतर करने का प्रोत्साहन प्राप्त हो सकेगा। इस सप्ताह आप महसूस करेंगे कि, परिवार के सदस्य आपके उदार बर्ताव का बेजा फ़ायदा उठा रहे है। जिसके कारण आपको कई कष्ट उठाने भी पड़ रहे हैं। परंतु बावजूद इसके आपको खुद को मजबूत बनाते हुए, अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लेने आने की इस समय ज़रूरत रहने वाली है। इसलिए शुरुआत से ही इस बात का ध्यान रखना, आपके लिए हितकारी सिद्ध होगा। चंद्र राशि के संबंध में शनि प्रथम भाव में स्थित होने के फलस्वरूप आपकी राशि के लिए यदि करियर राशिफल की बात की जाए तो, कार्यक्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह काफी शुभ साबित होगा। क्योंकि इस दौरान आप हर कार्यों को, नयी ऊर्जा और शक्ति के साथ करने में कामयाब रहेंगे। ये हफ्ता बहुत से उन छात्रों के लिए सकारात्मक रहने वाला है, जो सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। क्योंकि इस दौरान कई ग्रहों का स्थान परिवर्तन, विद्यार्थियों को भाग्य का साथ देगा और उन्हें अपने हर क्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी।
उपाय: प्रतिदिन 44 बार “ऊं मांडाय नमः” मंत्र का जाप करें।

Meena Saptahik Rashifal – मीन साप्ताहिक राशिफल
8 Jan 2024 – 14 Jan 2024
इस सप्ताह आपको ख़ास तौर से हिदायत दी जाती है कि अपना अतिरिक्त समय घर पर बैठकर बोर होने की जगह, अपने शौक़ पूरे करने या उन कामों को करने में लगाना चाहिए, जिन्हें करने में आपको सबसे ज़्यादा मज़ा आता है। क्योंकि इससे आप स्वयं को, काफी हद तक तनाव मुक्त रखने में सफल हो सकेंगे। इस सप्ताह देवगुरु बृहस्पति आपके दूसरे भाव में स्थित होने के कारण इस सप्ताह व्यापारी जातकों को अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। खासतौर से वो जातक जो जुड़ा व्यापार करते हैं, उन्हें किसी बड़ी डील के सफल होने से अच्छा धन लाभ हो सकेगा। हालाँकि, राहु के चंद्र राशि से आपके पहले भाव में स्थित होने के कारण, आप जिस तेजी से आप धन कमाएंगे, उतनी ही तेजी से वो धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक भी जाएगा। लेकिन बावजूद इसके आपकी राशि में अच्छे सितारे, आपको इस हफ्ते किसी भी तरह की तंगी नहीं आने देंगे। यदि आपने अपने बड़े भाई-बहन से किसी प्रकार का कोई आर्थिक सहयोग माँगा था तो, आपको उसमें प्रतिकूल परिणामों की प्राप्ति होगी। क्योंकि संभव है कि आपके भाई-बहन आपको अपनी खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए, किसी भी प्रकार की मदद देने से इंकार कर दें। इसके अलावा इस सप्ताह आपको सामान्य से कम मेहनत करनी होगी क्योंकि इस समय अवधि में आपको अपनी मेहनत के उत्तम परिणाम मिलने के योग बनेंगे, जिससे आपकी स्थिति भी बेहतर होगी। इस सप्ताह आपकी राशि के ज्यादातर विधार्थियों को, कम मेहनत के बाद भी अच्छे अंकों की सौग़ात मिल सकेगी। जिससे उनका दिन तो बनेगा ही, साथ ही घर-परिवार और समाज में भी उनकी प्रशंसा व वाह-वाही होगी। इससे छात्रों का मनोबल तो बढ़ने के साथ ही, वो पहले से और बेहतर करने में भी सफल होंगे।
उपाय: प्रतिदिन दुर्गा चालीसा के पाठ का जाप करें।

Check Also

साप्ताहिक राशिफल 1 Jan 2024 – 7 Jan 2024 || Weekly Horoscope

Mesh Saptahik Rashifal – मेष साप्ताहिक राशिफल1 Jan 2024 – 7 Jan 2024शनि देव आपकी …