24 साल बाद ढाबे पर काम करता मिला बेटा…

दौसा में स्थित मानपुर पुलिस थाना पुलिस ने धौलपुर से 24 साल बाद घर से लापता हुआ बेटे को दस्तयाब कर परिजनों को सुपुर्द किया तो बेटे से मिलने की ख्ुाुशी में पिता अपनी आंखों से आंसुओं को नहीं रोक पाया और फूट-फूट कर रोने लगा। आखिर 24 साल उनके बेटे कैसे निकाले होंगे, कैसी-कैसी परेशानियां का सामना करना पड़ा होगा। लापता बेटे नित्यानंद उर्फ सुनील का मिलना पिता कीर्तिसिंह ने कभी सोचा भी नहीं था। नित्यानंद उर्फ सुनील 25 अप्रेल 1995 को धौलपुर से परीक्षा में कम अंक आने पर घर से लापता हो गया था। पिता व परिजनों ने नित्यानंद को ढूंढा, लेकिन नहीं मिलने पर धौलपुर जिले की कोतवाली थाने में गुमशुदगी का मामला भी दर्ज करवाया था।
हुआ यूं कि मानपुर थाना पुलिस एक दिन नेशनल हाईवे 21 पर होटल व ढाबों की जांच करने गई थी। उसी दिन पुलिस को नित्यानंद होटल पर मिला तो पुलिस ने उसके पहचान की जानकारी चाही । इस पर नित्यानंद ने पूर्ण जानकारी नहीं दी तो पुलिस उसे थाने पर ले आई और नित्यानंद की पहचान व परिवार जनों की जानकारी में जुट गई। पुलिस ने बड़ी मशक्कत से नित्यानंद के हुलिया व जान-पहचान के आधार पर सुराग लगाते हुए परिवार जनों तक सूचना पहुचाई। जब परिवार के लोग मानपुर पुलिस थाने पर पहुंचे तो 14 साल की उम्र में लापता हुए नित्यानंद उर्फ सुनील को देखकर खुशी के मारे अपनी आंखों के आंसूओं को नहीं रोक सके।
नित्यानंद के परिवार के लोगों से पहचान व ढूंढने में थाने के हैड कांस्टेबल पुष्पेन्द्र सिंह की अहम भूमिका रही है पुष्पेन्द्र सिंह ने सप्ताह भर नित्यानंद के परिवार के लोगों को ढूंढने के लिए कई थानों व बीट कांस्टेबलों की मदद ली और आखिर 24 साल गुमशुदा बेटे को मिलाने में सफलता हासिल की ।

Check Also

परिवर्तन यात्रा में राज्य सरकार पर हमलावर BJP…

दौसा में भाजपा द्वारा निकाली जा रही परिवर्तन संकल्प यात्रा में वक्ताओं द्वारा केंद्र सरकार …