रोहित ने केपटाउन की पिच पर उठाए सवाल…

कंटेंट – भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन टेस्ट 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। यह मैच दो दिन के अंदर खत्म हो गया। केप टाउन की पिच को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।
वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी केपटाउन की पिच से नाखुश दिखे। रोहित ने ICC और मैच रेफरी के रैवये पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ICC और मैच रेफरी को पिचों की रेटिंग के मामले में दोहरे मापदंड के लिए जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही उन्होंने भारत की स्पिन पिचों की निंदा करने वालों को भी आड़े हाथों लिया।
मैच के बाद रोहित ने कहा,’केपटाउन की पिच टेस्ट मैच के लिए आदर्श नहीं थी। जब तक भारतीय पिचों के बारे में कोई शिकायत नहीं करता, तब तक मुझे इस तरह की पिचों पर खेलने में कोई आपत्ति नहीं है। भारत में टर्निंग ट्रैक की आलोचना की जाती है। यहां तक ​​कि वर्ल्ड फाइनल की पिच पर भी सवाल उठाए गए थे। ICC को इस पर गौर करना चाहिए।
साउथ अफ्रीका के मुख्य कोच शुकरी कोनराड ने भी न्यूलैंड्स की पिच को खराब करार दिया। हालांकि उन्होंने पिच क्यूरेटर का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि ब्राम मोंग को जानता हूं। वह अच्छा क्यूरेटर है। कभी कभार अच्छे क्यूरेटर भी खराब चीज या गलती कर बैठते हैं। इससे वह खराब क्यूरेटर नहीं होता। वह काफी कुछ इससे सीखेगा। वह भी इसे अच्छा बनाना चाहता होगा लेकिन उसने इस विकेट को जरूरत से ज्यादा तैयार कर दिया।

Check Also

T20 में रोहित-कोहली की वापसी…

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर …