इंडिया विमेंस ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया…

इंडिया विमेंस टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 में 9 विकेट से हरा दिया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऑस्ट्रेलिया टीम 19.2 ओवर में 141 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत ने 17.4 ओवर में ही एक विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया।
इंडिया विमेंस से स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने फिफ्टी लगाई। दोनों ने 137 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप कर टीम को जीत की दहलीज पर ला दिया। भारत से तितास साधू ने 17 रन देकर 4 विकेट झटके। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।
पहले टी-20 में जीत के साथ इंडिया विमेंस टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा टी-20 इसी मैदान पर 7 जनवरी को खेला जाएगा। जबकि तीसरा मैच 9 जनवरी को होगा। ऑस्ट्रेलिया विमेंस टीम इस वक्त भारत में तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलने आई है। एकमात्र टेस्ट भारत ने 8 विकेट से जीता था। जबकि वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से अपने नाम की थी।
भारत से 19 साल की तेज गेंदबाज तितास साधू ने महज 17 रन देकर 4 विकेट झटके। उनके अलावा श्रेयांका पाटिल और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। जबकि रेणुका सिंह और अमनजोत कौर को 1-1 सफलता मिली।

Check Also

T20 में रोहित-कोहली की वापसी…

अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर …