रिटायर्ड IAS पति-पत्नियों पर सरकार मेहरबान…

राजस्थान ब्यूरोक्रेसी में दूसरे नंबर की सीनियर IAS अफसर वीनू गुप्ता को सरकार ने राजस्थान रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) का चेयरपर्सन बना दिया है। उनको यह नियुक्ति रिटायरमेंट से भी 3 महीने पहले दी गई है।
वीनू गुप्ता के पति और पूर्व मुख्य सचिव डी. बी. गुप्ता को भी रिटायरमेंट के बाद मुख्यमंत्री सलाहकार और फिर मुख्य सूचना आयुक्त बनाया गया था। ऐसे और भी आईएएस जोड़े हैं, जिन्हें रिटायर होने पर सीएम गहलोत ने किसी न किसी बोर्ड, आयोग, निगम में चेयरमैन या मेंबर बनाया है।
राजस्थान सरकार अब तक 26 ब्यूरोक्रेट को बोर्ड-निगमों में नियुक्तियां दे चुकी है। इनमें चार मुख्य सचिवों को भी रिटायरमेंट के बाद ऐसे पदों पर नियुक्ति दी गई है। कई पदों पर ब्यूरोक्रेट अपने नाम की घोषणा के इंतजार में हैं…
शुक्रवार से केन्द्रीय चुनाव आयोग की टीम राजस्थान के दौरे पर जयपुर पहुंच चुकी है। जयपुर में एक अक्टूबर तक यह टीम रुकेगी और विभिन्न मीटिंग्स करेंगी। भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार भी जयपुर पहुंच चुके हैं। जल्द ही राजस्थान में चुनाव आचार संहिता लगने वाली है। ऐसे में टीम के पहुंचने से ठीक एक दिन पहले 28 सितंबर को वीनू गुप्ता की नियुक्ति के ऑर्डर जारी हो गए हैं।

Check Also

संसद के शीतकालीन सत्र का 14वां दिन…

संसद के शीतकालीन सत्र का गुरुवार (21 दिसंबर) को चौदहवां दिन है। दोनों सदनों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *