पायलट ने कैप्टन से मेजर बनने के लिए दी परीक्षा…

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आज दिल्ली कैंट में टेरिटोरियल आर्मी (प्रादेशिक सेना) में कैप्टन से मेजर पद पर प्रमोशन के लिए हुई परीक्षा में भाग लिया। परीक्षा का रिजल्ट जल्द आएगा। इसमें सफल होने के बाद पायलट टेरिटोरियल आर्मी में मेजर पद पर प्रमोट हो जाएंगे। पायलट अभी कैप्टन हैं। पायलट ने दिल्ली कैंट में प्रमोशन परीक्षा में शामिल होने के बाद अपनी यूनिट के अफसरों से मुलाकात की।
पायलट ने यूनिट के अफसरों और जवानों के साथ काफी समय बिताया। प्रमोशन परीक्षा देने के कारण ही आज पायलट बारां में ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) को लेकर कांग्रेस के अभियान की लॉन्चिंग पर मल्लिकार्जुन खड़गे की सभा में शामिल नहीं हुए।
सचिन पायलट ने सितंबर 2012 में केंद्रीय मंत्री रहते हुए लेफ्टिनेंट के पद पर टेरिटोरियल आर्मी को जॉइन की थी। दो साल पहले उन्हें कैप्टन पद पर प्रमोशन मिला था। अब फिर प्रमोशन के लिए परीक्षा दी है। पायलट हर साल कुछ समय के लिए टेरिटोरियल आर्मी में सेवाएं देते हैं। सिख रेजिमेंट में वे समय-समय पर जाते रहते हैं। पायलट जब दिल्ली दौरे पर जाते हैं तो कई बार अपनी यूनिट में जाते हैं और बैठकों में शामिल होते हैं।

Check Also

संसद के शीतकालीन सत्र का 14वां दिन…

संसद के शीतकालीन सत्र का गुरुवार (21 दिसंबर) को चौदहवां दिन है। दोनों सदनों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *