डोटासरा बोले- पार्टी कार्यक्रमों से नदारद विधायकों की जरूरत नहीं…

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पार्टी के कार्यक्रमों में नहीं आने वाले विधायकों को जमकर खरी खोटी सुनाई। राहुल गांधी को बीजेपी के रावण बताने वाले पोस्टर के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में कांग्रेस के गिने चुने विधायक ही पहुंचे थे। इससे नाराज डोटासरा ने विधायकों पर जमकर सवाल उठाते हुए टिकट काटने तक की चेतावनी दी।
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में शुक्रवार को डोटासरा ने कहा-2023 में कांग्रेस जीतेगी किसी को शक नहीं होना चाहिए, लेकिन 2023 में कांग्रेस की टिकट पर उम्मीदवार वही होगा जो पार्टी के लिए अपने आप को समर्पित करेगा। वो उम्मीदवार नहीं होगा जो 11 बजे उठता है और यह कहेगा कि भाई साहब पता नहीं था, आज क्या कार्यक्रम था। ऐसे नेता अपना बिजनेस करें, अपना घर संभालें, कांग्रेस पार्टी को जरूरत नहीं है। हमें हर बात के लिए तैयार रहना पड़ेगा।
डोटासरा ने कहा- कुछ विधायकों को लग रहा है, ऐसे कार्यक्रम में नहीं आने से कुछ नहीं होगा। उनके पास इससे बड़ा काम होगा। मैं उन्हें कहना चाहता हूं, कांग्रेस है तो हम सब हैं। हमारे नेता के अस्तित्व के ऊपर और हमारी पार्टी के ऊपर जिस तरह का षड्यंत्र किया जा रहा है, उसके बाद भी किसी कांग्रेस नेता का खून नहीं खोलता है तो ऐसे नेताओं की पार्टी को जरूरत नहीं है।
डोटासरा ने कहा- मैं कितने दिन पद पर रहूं, कितने दिन नहीं रहूं, 100 साल पद पर कोई नहीं रहता। 100 साल तो आदमी जिंदा ही नहीं रहता, लेकिन गोविंद डोटासरा अपने पद के साथ न्याय करेगा। जब मौका आएगा हम बात करेंगे। मैं सब कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं मौका है संघर्ष करो।
सड़कों पर उतरो, पार्टी को मजबूत करो। अपने नेता के पक्ष में जी जान लगा दो । जो यह करेगा उसका उज्ज्वल भविष्य है। यह परवाह मत कीजिए कि कौन आ रहा है, कौन नहीं आ रहा। अगर आप में दम होगा तो उसके पीछे-पीछे चलेंगे, कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है।
डोटासरा ने कहा- बीजेपी के लोगों ने राजनीति को सेवा नहीं समझा, व्यापार समझ लिया। अगर कांग्रेस के नेताओं ने ढंग से आंख भी दिखा दी तो ये बीजेपी के नेता अस्पताल में ड्रिप लगवाते घूमेंगे। कांग्रेस का एक नेता डरने वाला नहीं है, क्योंकि उनका नेता राहुल गांधी है, जो नेता कहता है डरो मत मुकाबला करो।

डोटासरा ने कहा- मुकाबला करने की जरूरत है, केवल भाषणों से काम नहीं चलेगा। जान लगानी पड़ेगी, जान देने के लिए तैयार रहना पड़ेगा, जेलें भरने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। लाठियां खाने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। लेकिन इस देश में भाईचारा कायम रहे, इसलिए कुछ भी कुर्बानी देनी पड़े तो हमें पीछे नहीं हटना चाहिए।
हम भाईचारा नहीं टूटने देंगे। यह देश इनके बाप की जागीर नहीं है। हमारे महापुरुषों ने कांग्रेस पार्टी ने त्याग, तपस्या और बलिदान देकर आजाद करवाया है। हजारों लोगों ने शहादत दी, तब आजादी पाई है। जब मैं बोलता हूं तो लोग कहते हैं, आरएसएस के खिलाफ क्यों बोलते हो? मैंने कहा मैं उस दिन खिलाफ बोलना बंद कर दूंगा जिस दिन आप बता दोगे कि आरएसएस ने भलाई का काम किया है वो मुझे बता दीजिए।

Check Also

संसद के शीतकालीन सत्र का 14वां दिन…

संसद के शीतकालीन सत्र का गुरुवार (21 दिसंबर) को चौदहवां दिन है। दोनों सदनों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *