स्कैम 2003

स्कैम 2003′ में 10 एपिसोड हैं. अभी सिर्फ 5 एपिसोड स्ट्रीम हुए हैं. बाकी के 5 एपिसोड अगले नवंबर में रिलीज होंगे. इन एपिसोड को देखने के बाद इतना कहा जा सकता है कि ये सीरीज उन वेब शोज में से है, जिसे मिस नहीं करना चाहिए.
पर और क्या है खास इस वेब शोज में, यदि आप भी यही जानना चाहते हैं, तो दोस्तों स्वागत है आपका डिजिटल आवाज की सीरीज फ़िल्मी गुरुकुल में, तो विडियो को बिना स्किप करे अंत तक देखते रहिये, चलिए विडियो शुरू करते हैं –

‘स्कैम 2003’ कहानी है कर्नाटक के एक मीडिल क्लास फैमिली में पैदा हुए अब्दुल करीम तेलगी (गगन देव रियार) की. तेलगी के पिता इंडियन रेलवे में कर्मचारी थे. पिता के निधन के बाद उसके परिवार की आर्थिक हालत खराब हो जाती है. मुश्किल हालातों में किसी तरह वो अपनी ग्रेजुएशन पूरी करता है. पढ़ा-लिखा होने के बावजूद उसे नौकरी नहीं मिलती है और वो ट्रेन में फल बेच कर जिंदगी का गुजरा करने लगता है. एक दिन ट्रेन में उसकी मुलाकात एक ऐसे सेठ से होती है, जो उसे मुंबई आने का ऑफर देता है.
छोटे से घर में रहने वाले तेलगी लाइफ को लेकर बड़े-बड़े सपने देखता था. बस इन्हीं सपनो को पूरा करने के लिए वो सेठ के कहने पर मुंबई पहुंच जाता है. मुंबई में वो सेठ के होटल में काम करता है. तेलगी के पास पैसे नहीं थे, लेकिन दिमाग बहुत था. होटल में काम करते-करते वो दुबई का रास्ता पकड़ लेता है.
दुबई में 7 साल तक रहने के बाद वो बीवी-बच्चों की खातिर इंडिया आ जाता है. हिंदुस्तान आने के बाद तेलगी फर्जी कागजात पर युवकों को दुबई भेजने का काम शुरू करता है. पर पकड़ा जाता है. जेल पहुंचने पर उसकी मुलाकात ऐसे अपराधी से होती है, जो उसी की तरह खुराफाती है. दोनों जेल से बाहर आने के बाद फेक स्टैम्प पेपर्स बेचने का काम शुरू करते हैं. तेलगी को पता है कि इस काम में रिस्क है, लेकिन अमीर बनने की जिद में वो हर रिस्क से खेल जाता है. हालांकि, कोई भी बिजनेस सरकारी कर्मचारी और नेताओं के बिना बड़ा नहीं होता. तेलगी भी अपने धंधे में इन लोगों की मदद लेता है और आगे बढ़ता जाता है. बस… बस… पूरी कहानी जान लोगे क्या. बाकी स्टोरी जानने के लिए सीरीज देखनी पड़ेगी.

Check Also

Abominable

दोस्तों स्वागत है आपका डिजिटल आवाज की सीरीज मूवी रिकैप में – शंघाई में धनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *