Ep-28 || स्टिवन स्पीलबर्ग || Steven Spielberg

स्टीवन स्पीलबर्ग को अब तक के सबसे प्रभावशाली फिल्म निर्माताओं में से एक माना जाता है। इन्‍होंने कई वर्ल्ड फेमस मूवी दी, लेकिन क्‍या आपको पता है कि स्टीवन स्पीलबर्ग के हाई स्कूल में बहुत खराब ग्रेड थे, जिससे उन्हें दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से तीन बार खारिज कर दिया गया। फिर एसा क्या हुआ कि उन्होंने दुनिया भर में अपना नाम बनाया, यदि आप भी यही जानना चाहते है, तो दोस्तों स्वागत है आपका डिजिटल आवाज की सीरीज, पॉजिटिव मंडे में|

स्टीवन स्पीलबर्ग के हाई स्कूल में बहुत खराब ग्रेड थे, जिससे उन्हें दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय से तीन बार खारिज कर दिया गया। जब वे कॉलेज में थे, तब उनकी नजर यूनिवर्सल के अधिकारियों पर पड़ी, जिन्होंने 1969 में उन्हें एक टेलीविज़न निर्देशक के रूप में साइन किया था।
उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड कर नहीं देखा।
अब तक 160 से ऊपर फिल्में प्रड्यूस करने वाले और 58 फ़िल्मों का निर्देशन करने वाले, स्पीलबर्ग ने 3 ऑस्कर पुरस्कार भी जीते है।
स्टीवन स्पीलबर्ग ने अपने एक स्पीच में कहा था कि, “भले ही मैं बूढ़ा हो जाऊं, जो मैं करता हूं वह कभी बूढ़ा नहीं होता, यह मुझे अपने जुनून के लिए भूखा रखता है।”
और इसी कारण वे आज भी उसी जोश के साथ काम करते हैं।
तो दोस्तों, ये थी स्टीवन स्पीलबर्ग की कहानी उम्मीद करती हूँ की उनकी ये कहानी आपको पसंद आयी होंगी और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कीजियेगा ताकि वो भी स्टीवन स्पीलबर्ग से प्रेरित हो सके।

Check Also

संदीप माहेश्वरी 

संदीप माहेश्वरी उन लाखों लोगों में से एक नाम है जिन्होंने सफलता, खुशी और संतुष्टि …