आपकी सक्सेस को रोक रहा है कौन?

ये कहानी एक कंपनी की है। जो काफी घाटे में जा रही थी। कंपनी का मालिक और कर्मचारी इस बात से काफी परेशान थे क्यूंकि Company की Growth के साथ-साथ उनकी Growth भी रुकी हुई थी। एक दिन उस Company के मालिक ने Company के Gate पर एक Notice लगा दिया. जिस पर लिखा था, “कल रात उस कर्मचारी की मौत हो गयी, जिसकी वजह से इस कंपनी की और आपकी Growth नहीं हो पा रही थी और शोक मनाने के लिए हम सभी एक घंटे बाद Auditorium में मिलेंगे।”
ये बात सुनकर सभी कर्मचारी थोड़ा दुखी भी थे और खुश भी थे..दुखी इसलिए थे क्यूंकि उनके साथ का ही कोई अब इस दुनिया में नहीं रहा लेकिन वो इस बात से खुश भी थे की अब वो व्यक्ति नहीं रहा, जिसकी वजह से उनकी और उनकी कंपनी, दोनों की Growth नहीं हो पा रही थी।” और हर कर्मचारी यह भी देखना चाहता था की आखिर वह व्यक्ति था कौन।
एक घंटे बाद सभी कर्मचारी Auditorium में पहुंच गए। Auditorium में एक Coffin रखा हुवा था और बारी-बारी से सभी कर्मचारियों को उस व्यक्ति को देखने का मौका मिला , लेकिन जब भी कोई कर्मचारी उस Coffin के अंदर देखता तो वो मायूस हो जाता और सर झुकाकर वहां से चला जाता..
क्यूंकि उस कॉफिन के अंदर एक आइना रखा हुवा था, जो कोई भी उसके अंदर देखता तो उसे अपना ही चेहरा नज़र आता। उस Coffin में खुद को देख कर कर्मचारी ये बात समझ गए की Company की Growth किसी और की नहीं बल्कि उन्ही लोगों की वजह से कम हो रही है जो उस Company में काम करते हैं।
दोस्तों, उम्मीद करती हूँ की ये कहानी आपको पसंद आयी होंगी और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कीजियेगा ।

Check Also

संदीप माहेश्वरी 

संदीप माहेश्वरी उन लाखों लोगों में से एक नाम है जिन्होंने सफलता, खुशी और संतुष्टि …