किसान सेवा केंद्र संचालकों पर नकली बीज देने का आरोप…

प्रदेश में हो रही अच्छी बारिश के चलते किसानों ने रबी की फसल की बुआई शुरू कर दी है। वहीं सीकर जिले के डांसरोली गांव के किसानों के खेतो में बीज बुआई के 20 दिन बाद भी बीज अंकुरित नहीं हुए। जिसे लेकर किसान आक्रोशित है l किसानों का आरोप है कि किसान सेवा केंद्र द्वारा उन्हें नकली बीज दिए गए हैं l
आक्रोशित किसानों का कहना है कि किसान सेवा केन्द्र से मिले बीज और रासायनिक दवा को नकली है। किसान मन्नाराम ने बताया कि हमने फसल बुआई को लेकर श्री वीर तेजा किसान सेवा केंद्र से मूंगफली का बीज व रासायनिक दवा खरीदी थी। लेकिन अच्छी बारिश के बावजूद भी 20 दिन से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी बीज अंकुरित नहीं हुए।
किसान मन्नालाल किलका ने अपने 10 बीघा खेत में रबी की फसल बुआई की थी। बीज अंकुरित नहीं होने के कारण अब किसानों को दोबारा खेत में नए बीज से बुआई करनी होगी l इससे किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ है l गुरुवार को किसानो ने नकली बीज बेचने वाली फर्म श्री वीर तेजा किसान सेवा केंद्र, डांसरोली पर कार्रवाई की मांग को लेकर दांतारामगढ़ तहसीलदार विपुल चौधरी को ज्ञापन सौंपा और कहा कि किसान सेवा केंद्र संचालकों ने उनके साथ धोखा किया है l किसानों ने तहसीलदार से नुकसान भरपाई की गुहार लगाई है l वहीं तहसीलदार विपुल चौधरी ने किसानों को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

Check Also

सीकर में 13-14 को 8 घंटे बंद रहेंगे पेट्रोल पंप…

राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा वेट वसूलने के विरोध में राजस्थान पेट्रोलियम …